टैकनोलजी

WhatsApp पर डबल टैप करने से ही हो जाएगा सब, बेहद कमाल का है ये अपकमिंग फीचर

WhatsApp Latest Feature: वॉट्सऐप पर एक के बाद एक नये फीचर्स सामने आते रहते हैं. इसी कड़ी में वॉट्सऐप एक नया पीचर रोलआउट करने जा रहा है जो कि डबल टैप रिएक्शन है. इस बार भी वॉट्सऐप के हर अपडेट को ट्रैक करने वाले प्लेटफॉर्म WABetainfo ने नए फीचर के बारे में जानकारी दी है. यूजर्स इस फीचर की मदद से केवल डबल टैप करके फोटो, वीडियो और GIFs पर रिएक्ट कर सकेंगे. 

WABetainfo की तरफ से इस फीचर को लेकर एक्स पर पोस्ट किया गया है. एक्स पर जारी स्क्रीनशॉट में आप इस फीचर की झलक देख सकते हैं. इस फीचर नेम आप फोटो, वीडियो और GIFs पर डबल टैप करते अपना रिएक्शन दे सकेंगे. इसके साथ ही कंपनी अपने चैटिंग एक्सपीरिंयस को बेहतर बनाने के लिए अब फास्ट शॉर्ट्कट्स पर तेजी से काम कर रही है. 

ये फीचर भी जल्द होगा रोलआउट

इसके साथ ही वॉट्सऐप एक अन्य फीचर पर भी काम कर रहा है, जोकि रोलआउट होने के बाद आपके वॉट्सऐप  नजर आने लगेगा. इस फीचर में यूजर्स स्टेटस को दोबारा शेयर कर सकते हैं. इसमें यूजर्स को स्टेटस रिशेयर करने के लिए एक क्विक शॉर्टकट बटन मिलने वाला है. इसमें यूजर्स को इमोजी और पोस्ट अपडेट करने का भी ऑप्शन मिल सकता है.

हाल ही में इस फीचर को बीटा वर्जन में देखा गया है. अब तक आपको यह फीचर इंस्टाग्राम पर मिलता था लेकिन अब ये वॉट्सऐप पर भी नजर आने वाला है. 

यह भी पढ़ें:- 

क्रिप्टो करेंसी का लालच शख्स को ले डूबा, स्कैमर्स ने जाल में फंसाकर ठग लिए 91 लाख रुपये 

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button