टैकनोलजी

भारत के 5 बेस्ट भूतिया गेम्स, जिन्हें खेलने के बाद आपको असली जिंदगी में भी लगेगा डर

Top ghost games of all time: भारत की गेमिंग इंडस्ट्री काफी तेजी से आगे बढ़ रही है. यहां पर गेम्स की संख्या भी बढ़ रही है और उन्हें खेलने वाले गेमर्स की संख्या भी बढ़ती जा रही है. एक तरफ बीजीएमआई, फ्री फायर मैक्स और सीओडी मोबाइल जैसे बैटल रॉयल गेम्स ने गेमर्स के दिलों में जगह बना ली है. वहीं, इनके अलावा भी कई गेम्स ऐसे हैं, जिन्होंने गेमिंग इंडस्ट्री में बवाल मचा रखा है.

भारत के भूतिया गेम्स

उन्हीं में से कुछ गेम ऐसे हैं, जो गेमर्स को डराने में भी सक्षम है. दरअसल, ये भारत के कुछ बेस्ट भूतिया यानी हॉरर गेम्स हैं. अगर आप भी हॉरर चीजों को देखना पसंद करते हैं, तो आइए हम आपको भारत के टॉप-5 भूतिया गेम्स के बारे में बतातें हैं, जिन्हें खेलने के बाद आपको मजा तो आएगा ही लेकिन डर भी बहुत लगेगा.

Amnesia: The Dark Descent

भारत में उपलब्ध टॉप भूतिया गेम्स में से एक यह है, जो गेमर्स को डराने वाला यूनिक एक्सपीरियंस देता है. इसमें आपको शानदार गेमिंग डिजाइन, गेमप्ले, हॉरर ग्राफिक्स, चैलेजिंग पजल्स और कुल मिलाकर एक बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलता है. इस गेम में आपको अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करके डरावने घर के अंदर जाकर रहस्यों का पता लगाने की कोशिश करनी होगी.

Lone Survivor

इस लिस्ट के दूसरे गेम का नाम लोन सर्वाइवर है. इस गेम के नाम से ही आप समझ गए होंगे कि इसमें गेमर्स खुद को सर्वाइव करने की कोशिश करते हैं. इस 8-बिट साइड-स्क्रॉलर गेम में आपको मानसिक तौर से टूटने और अपनी लाइफ बचाने की कोशिश करनी होगी. यह खेल अपनी यूनिक कहानी और डरावने माहौल के लिए प्रसिद्ध है.

Alien Isolation

इस लिस्ट का तीसरा गेम एलियन आइसोलेशन है. इस गेम में आपको असली एलियन एक फिल्म के डरावने माहौल में लेकर जाता है. इस गेम में भी आपको यूनिक ग्राफिक्स और एक बेहद डरावना माहौल मिलता है. इस गेम में भी आपको एलियन के साथ खुद को बचाने की कोशिश करनी होती है.

Dead Space 2

इस लिस्ट में चौथे सबसे डरावने गेम का नाम डेड स्पेस 2 है. यह गेम आपको डरावने घर के अंदर जाने की कहानी से जोड़ता है. इसमें भी आपको यूनिक हॉरर ग्राफिक्स, रोमांचक कैम्पेन, और डरावने दुनिया में लाइफ बचाने की कोशिश करनी होगी.

IMSCARED: A Pixelated Nightmare

यह इस लिस्ट का आखिरी गेम और सबरे डरावने गेम्स में से एक है. यह एक ऐसा गेम है जो आपको असली दुनिया में भी डराकर रखेगा. इसी कारण से यह सबसे ज्यादा डरावने गेम्स में से एक है. इस गेम में आपको एक निम्न-रेज़ वातावरण में घूम-घूम कर चाबियां ढूंढनी होगी और एक नाइटमेयर से बचने की कोशिश करनी होगी.

हमारी लिस्ट के ये पांच गेमर्स भारत के सबसे अच्छे हॉरर यानी भूतिया गेम्स में से एक है. आप इस गेम को खेलकर अपने हॉरर एक्सपीरियंस को बेहतर कर सकते हैं. हालांकि, हम आपको सलाह देंगे कि अगर आपको दिल की बीमारी है, आपका दिल कमज़ोर है या आप ऐसी चीजें नहीं देख पाते हैं तो आप इन गेम्स को ना खेलें क्योंकि ये आपके लिए खतरनाक भी साबित हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Free Fire Max में चल रहा Squad Skywing इवेंट, जानें कैसे फ्री मिलेंगे ये 8 धांसू गेमिंग आइटम्स

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button