बॉलीवुड और मनोरंजन

फिल्म जिसके सीक्वल पर आज हो रही पैसों की बारिश, 6 साल पहले आया था उसका पहला पार्ट

Stree Box Office: 2024 में अब तक 8 महीने बीत चुके हैं और इन महीनों में ढेरों फिल्में रिलीज हुईं. इन फिल्मों में कुछ हिट भी हुईं लेकिन जो कमाल ‘स्त्री 2’ ने कर दिखाया वो बड़े से बड़े एक्टर्स की फिल्में नहीं कर पाईं. ‘स्त्री 2’ ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है. आज इसके पहले पार्ट ‘स्त्री’ की रिलीज को 6 साल पूरे हो चुके हैं और वो फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी.

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की जोड़ी लोगों को पसंद आई और ऊपर से पंकज त्रिपाठी की कॉमेडी टाइमिंग ने लोगों को खूब हंसाया. ‘स्त्री’ की कमाई कितनी हुई थी और इससे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों के बारे में चलिए आपको बताते हैं.

‘स्त्री’ की रिलीज को 6 साल पूरे

31 अगस्त 2018 को रिलीज हुई फिल्म स्त्री का निर्देशन अमर कौशिक ने किया था. इसके दूसरे पार्ट का निर्देशन भी अमर कौशिक ने ही किया है. फिल्म को दिनेश विजन और राज एंड डीके ने प्रोड्यूस किया है. फिल्म का प्रोडक्शन मैडॉक फिल्म्स और जियो स्टूडियोज ने संभाला है. फिल्म स्त्री में राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, अपारशक्ति खुराना, पंकज त्रिपाठी और अभिषेक बनर्जी ही अहम किरदारों में नजर आए थे.

‘स्त्री’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की हॉरर-कॉमेडी फिल्म स्त्री ने 6 साल पहले अच्छी कमाई की थी. Sacnilk के अनुसार, फिल्म स्त्री का बजट 30 करोड़ रुपये था जबकि वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 182 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. फिल्म का वर्डिक्ट ब्लॉकबस्टर बताया गया था. इस फिल्म को आप जियो सिनेमा पर देख सकते हैं.

फिल्म जिसके सीक्वल पर आज हो रही पैसों की बारिश, 6 साल पहले आया था उसका पहला पार्ट, आपने देखी है?

‘स्त्री’ से जुड़े अनसुने किस्से

फिल्म स्त्री ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी और हर किसी को पसंद आई थी. उस फिल्म को आपने कई बार देखा होगा लेकिन उससे जुड़े किस्से शायद ही आपको पता होंगे. उन किस्सों को हम आईएमडीबी के अनुसार बता रहे हैं.

1.मेकर्स को राजकुमार राव ने ‘स्त्री’ नाम सजेस्ट किया था जब उन्हें मेकर्स ने स्क्रिप्ट सुनाई थी. बाद में यही नाम फिल्म का रखा गया और जो हर किसी की जुबान पर चढ़ गया.

2.फिल्म में राजकुमार राव ने टेलर का रोल प्ले किया है. इसके लिए उन्हें एक टेलर ने 20 दिनों की ट्रेनिंग दी थी और उस दौरान राजकुमार थोड़ी-बहुत सिलाई सीख गए थे.

3.फिल्म में श्रद्धा कपूर लीड रोल में नजर आईं लेकिन उनके कैरेक्टर का कोई नाम ना स्क्रिप्ट में सोचा गया ना बाद में सोचा गया. पूरी फिल्म में वो बिना नाम के रहीं.

4.क्लाइमैक्स में हमेशा सीक्वल की हिंट दी गई. ऐसा ‘स्त्री 2’ के क्लाइमैक्स में भी दिया गया और मेकर्स ने ‘स्त्री 3’ कंफर्म भी की है.

5.फिल्म स्त्री उस दिन रिलीज हुई थी जब राजकुमार राव अपना 34वां बर्थडे मना रहे थे. जब फिल्म ने अच्छा रिस्पॉन्स दिया तो राजकुमार राव ने कहा था कि उन्हें फैंस ने अच्छा गिफ्ट दिया.

यह भी पढ़ें: सलमान खान-करीना कपूर की इस फिल्म ने की थी छप्पड़ फाड़ कमाई, गानों से लेकर डायलॉग्स तक सब थे ब्लॉकबस्टर

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button