टैकनोलजी

SpO2, ब्लूटूथ कॉलिंग और 18 दिनों की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्च हो गई Redmi Watch 5 Active स्मार्टव

Redmi Watch 5 Active: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) का सब ब्रांड रेडमी (Redmi) ने भारतीय मार्केट में अपनी एक नई स्मार्टवॉच लॉन्च कर दी है. Redmi Watch 5 Active स्मार्टवॉच में कंपनी ने दमदार बैटरी लाइफ के साथ ही ब्लूटूथ कॉलिंग जैसे फीचर्स भी प्रदान कराए हैं. इस स्मार्टवॉच को कंपनी ने 3 हजार रुपये से भी कम कीमत में बाजार में उतारा है. इस स्मार्टवॉच का डिजाइन भी काफी स्टाइलिश है जो युवाओं को आकर्षित कर सकता है. आइए जानते हैं इस नई स्मार्टवॉच के बारे में.

Redmi Watch 5 Active के स्पेसिफिकेशंस

रेडमी की इस नई स्मार्टवॉच वॉट 5 एक्टिव में कंपनी ने 2 इंच का LCD डिस्प्ले प्रदान कराया है. ये डिस्प्ले 500 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है. वहीं इस नई स्मार्टवॉच की स्ट्रैप TPU मैटेरियल से बनाया गया है. वहीं इसका बॉडी जिंक एलॉय से तैयार किया गया है.

यह नई स्मार्टवॉच HyperOS सॉफ्टवेयर पर आधारित है. साथ ही इसमें 200+ क्लाउड वॉच फेसेस भी दिए गए हैं. इतना ही नहीं ये नई स्मार्टवॉच हिंदी लैंग्वेज सपोर्ट, इमोजी सपोर्ट और कस्टमाइजेबल रिंगटोन्स जैसे फीचर्स से भी लैस है.

अन्य फीचर्स

रेडमी वॉच 5 एक्टिव में कंपनी ने Mi Fitness App दिया हुआ है. यह स्मार्टवॉच IPX8 रेटिंग के साथ लॉन्च की गई है जिसका मतलब है कि ये पानी और धूल से भी नहीं खराब होती है. इसके अलावा इसमें कंपनी ने 140 से भी ज्यादा स्पोर्ट्स मोड्स प्रदान कराए हैं. वहीं क्लियर कॉलिंग के लिए कंपनी ने वॉच में तीन माइक के साथ ENC सेटअप भी उपलब्ध कराया है.

हेल्थ ट्रेकिंग फीचर्स

रेडमी की नई स्मार्टवॉच में पावर के लिए 470mAh की दमदार बैटरी प्रदान कराई गई है. ये बैटरी मैग्नेटिक चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है. कंपनी के अनुसार ये घड़ी 18 दिनों तक का बैकअप प्रदान करती है. वहीं हेल्थ फीचर्स के लिए स्मार्टवॉच में हार्ट रेट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर और SpO2 सेंसर भी प्रदान कराया गया है. साथ ही इसमें फीमेल हेल्थ ट्रैकिंग, स्टेप्स काउंटर जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं.

कितनी है कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने Redmi Watch 5 Active को भारत में 2799 रुपये की कीमत में उतारा है. इसे आप मैट सिल्वर और मिडनाइट ब्लैक जैसे रंगों में खरीद सकते हैं. हालांकि इसकी पहली सेल 3 सितंबर से शुरू होने वाली है. इस नई स्मार्टवॉच को शाओमी की आधिकारीक वेबसाइट के अलावा ई-कॉमर्स साइट Amazon और Flipkart से भी खरीद सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

Youtube का यूजर्स को झटका, अब वीडियो देखने पर लगेंगे इतने रुपये, जानें हर महीने कितना करना होगा भुगतान

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button