टैकनोलजी

5000mAh की बैटरी और 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ Realme C63 5G स्माकर्टफोन, कीमत महज इतनी

Realme C63 5G: चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी ने अपना नया 5जी स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है. Realme C63 5G में 128 जीबी का स्टोरेज भी मिल जाता है. साथ ही फोन में 6.67 इंच का एचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले उपलब्ध कराया गया है. ये डिस्प्ले 120 हर्त्‍ज का रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है.

Realme C63 5G के फीचर्स

रियलमी के इस स्मार्टफोन में 6.67 इंच का का HD+ डिस्‍प्‍ले उपलब्ध कराया गया है. ये डिस्प्ले 120Hz तक का रिफ्रेश रेट देता है. ये स्मार्टफोन मीडियाटेक का डाइमेंसिटी 6300 प्रोसेसर से लैस है. ये फोन 8 जीबी तक LPDDR4x रैम और 128GB तक स्‍टोरेज के साथ उतारा गया है. वहीं फोन में एसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है जिससे फोन की स्टोरेज को 2TB तक बढ़ाया जा सकता है. साथ ही ये फोन लेटेस्‍ट एंड्रॉयड 14 रियलमी यूआई 5.0 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आया है.

कैमरा सेटअप

अब इस नए स्मार्टफोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन में 32MP का प्राइमरी कैमरा दिया हुआ है. सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया हुआ है. साथ ही फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ 3.5 एमएम का ऑडियो जैक भी दिया हुआ है. वहीं ये फोन आईपी 64 रेटेड के साथ आता है जिसका मतलब है कि ये फोन पानी और धूल से भी नहीं खराब होता है. बैटरी के लिए स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है. ये बैटरी 10 वाट के क्विक चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

कितनी है कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि realme C63 5G को कंपनी ने स्‍टार्री गोल्‍ड और फॉरेस्‍ट ग्रीन जैसे दो रंगों में उतारा है. वहीं फोन के 4GB+128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट कि कीमत 10,999 रुपये रखी है. वहीं फोन पर बैंक ऑफर मिल रहा है जिसके बाद इसे 9999 रुपये में खरीदा जा सकता है. स्मार्टफोन के 6GB+128GB स्टोरेज वेरिएंट कि कीमत 11999 रुपये रखी गई है.

इसके अलावा फोन के 8GB+128GB स्टोरेज वेरिएंट कि कीमत 12999 रुपये तय की गई है. इस फोन की सेल 20 अगस्त 2024 से शुरू होने वाली है. वहीं इसे आप कंपनी की आधिकारीक वेबसाइट के साथ ही ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकॉर्ट से भी खरीद सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

आप भी Microwave Oven में खाना करते हैं गर्म तो हो जाएं सावधान, होते हैं कई बड़े नुकसान

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button