टैकनोलजी

22 अगस्त 2024 के शानदार रिडीम कोड, फ्री मिलेंगे ये गेमिंग रिवॉर्ड्स

Free Fire Redeem Code: फ्री फायर और फ्री फायर मैक्स भारतीय गेमर्स के लिए एक लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम है. इस गेम को भारत में काफी पसंद किया जाता है. भारत में इस गेम को खेलने वाले गेमर्स हर रोज इस गेम के डेवलपर गरेना के द्वारा रिलीज किए जाने वाले रिडीम कोड्स का इंतजार रहता है.

रिडीम कोड के जरिए गेमर्स को मुफ्त में इस गेम के कई खास गेमिंग आइटम्स मिल जाते हैं. इन आइटम्स में कैरेक्टर, इमोट, पेट, बंडल आदि शामिल होते हैं. आमतौर पर इन गेमिंग आइटम्स को पाने के लिए गेमर्स को डायमंड्स खर्च करना पड़ते हैं. डायमंड्स इस गेम की इन-गेम करंसी होती है. इस इन-गेम करंसी को पाने के लिए गेमर्स को असली करंसी यानी रुपया खर्च करना पड़ता है.

22 अगस्त 2024 के रिडीम कोड

हालांकि, गरेना निरंतर अंतराल पर कई इवेंट्स और रिडीम कोड्स जारी करता है, जिसके जरिए गेमर्स को मुफ्त में गेमिंग आइटम्स मिल जाते हैं. आइए हम आपको अपने इस आर्टिकल में आज यानी 22 अगस्त 2024 के रिडीम कोड के बारे में बताते हैं.

FFGTYSZH4XMJ

FBTU6BFYTBTD

4ST1ZTBE2RP9

KLLPDJHDDBJD

IUYTRFDESW34

BGIYCTNH4PV3

FFCS3ERI82D4

FFPLOWHAKS11

FFMCLJESSCR7

CDE4VBNY5MKL

VFGVJMCKDMHN

ZAQF2GHYU3RF

FFVCRTYJMKI8

FFXVGG8NU4YB

XSDCFVGHJKLO

YXY3EGTLHGJX

FFBBCVQZ4MWA

इन कोड्स को क्लेम कैसे करें?

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फोन में फ्री फायर मैक्स खोलना होगा.

उसके बाद गेमर्स को अपनी गेमिंग आइडी में लॉगिन करना होगा.

अब आपको अपनी स्क्रीन पर आए बॉक्स में ऊपर दिए गए कोड्स को एक-एक कर डालना होगा.

उसके बाद आपको कंफर्म के बटन पर क्लिक करना होगा.

इस बात का रखें खास ख्याल

इस प्रोसेस को पूरा करने के बाद आपकी स्क्रीन पर सफलतापूर्वक रिडीम होने का एक नोटिफिकेशन आएगा. उसके 24 घंटे के बाद गेमिंग अकाउंट के रिवॉर्ड सेक्शन में एक नया गेमिंग आइटम जमा कर दिया जाएगा. हालांकि, अगर आपकी स्क्रीन पर एरर का नोटिफिकेशन आएगा, तो समझ जाएं कि उस कोड की वैधता खत्म हो गई है और अब उस कोड से कोई रिवॉर्ड नहीं मिलेगा. ऐसे में हम इन रिडीम कोड्स की गारंटी नहीं लेंगे.

यह भी पढ़ें- 

Free Fire Max में OB46 Update आने से पहले टॉप 5 ग्रेनेड्स, जो आसानी से दिलाएंगे जीत!

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button