टैकनोलजी

19 अगस्त 2024 के शानदार रिडीम कोड, मिलेंगे कई जबरदस्त रिवॉर्ड्स!

Free Fire Redeem Code: फ्री फायर या फ्री फायर मैक्स खेलने वाले गेमर्स को प्रतिदिन नए रिडीम कोड्स का इंतजार रहता है. रिडीम कोड के जरिए गेमर्स मुफ्त में बहुत सारे गेमिंग आइटम्स को बिल्कुल मुफ्त में पा सकते हैं. इन गेमिंग आइटम्स में डायमंड्स, इमोट, पेट, गन, गन स्किन समेत कई आइटम्स मौजूद रहते हैं. 

19 अगस्त 2024 के रिडीम कोड

इन सभी आइटम्स को पाने के लिए गेमर्स को आमतौर पर डायमंड्स खर्च करना पड़ता है, जिसे इस गेम की इन-गेम करंसी कहते हैं. हालांकि, इन गेमिंग आइटम्स को मुफ्त में पाने के भी कई तरीके होते हैं, उनमें से एक तरीका रिडीम कोड होता है. रिडीम कोड के जरिए गेमर्स को आसानी से गेमिंग आइटम्स मिल जाते हैं. आइए हम आपको अपने इस आर्टिकल में आज यानी 19 अगस्त 2024 के रिडीम कोड के बारे में बताते हैं.

100% Active Redeem Codes

G4FF-D2CT-5GRD

H5FT-Y4L3-VG9C

Z8VC-XTS2-9HPW

E3XC-4RDB-Y6NU

M8BV-CXSW-2D3F

T9FR-G2BH-E5XY

Q1XC-2VGH-3PJK

L7MV-F4RD-T6YK

W3HG-5FTY-2JHY

V6CD-B5NJ-K8M3

100% Working Redeem Codes

U3FD-V9BG-4RXY

P5TY-H6GF-S7YV

O9GT-V5DE-N4JM

R2JD-F8TG-6HYW

S7GD-2HJY-8VGF

K8LW-3EXZ-Q1R5

इन कोड्स को क्लेम कैसे करें?

इन रिवॉर्ड्स पाने के लिए गेमर्स को सबसे पहले फ्री फायर मैक्स खोलना होगा.

उसके बाद गेमर्स को गेमिंग आईडी में लॉगिन करना होगा.

गेमर्स के द्वारा लॉगिन करने के बाद गेमर्स के सामने एक नई स्क्रीन खुलेगी. उसमें गेमर्स को ऊपर बताए गए कोड्स को एक-एक कर डालना होगा.

उसके बाद कंफर्म के बटन पर क्लिक करना होगा.

इस बात का रखें ख्याल

इस प्रोसेस के खत्म होने के बाद गेमर्स को सफलतापूर्वक रिडीम होने का एक नोटिफिकेशन आएगा. उस नोटिफिकेशन के 24 घंटे के भीतर गेमर्स के गेमिंग अकाउंट में मौजूद रिवॉर्ड सेक्शन में एक नया गेमिंग रिवॉर्ड जोड़ दिया जाएगा. उस गेमिंग आइटम का इस्तेमाल गेमर्स अपनी गेमिंग एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

हालांकि, अगर कोड रिडीम करने के वक्त स्क्रीन पर एरर का मैसेज आया तो आप समझ जाए कि उस कोड की वैधता खत्म हो गई है और अब उस कोड से आपको कोई रिवॉर्ड नहीं मिलेगा. ऐसे में हम उन कोड्स की जिम्मेदारी नहीं लेंगे.

यह भी पढ़ें:

BGMI मोबाइल गेम के जरिए पैसा कैसे कमाएं? लाखों रुपये कमाने के लिए सीखें ये 3 तरीके!

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button