टैकनोलजी

₹3000 तक के बेस्ट दिवाली गिफ्ट, खुश हो जाएंगे आपके दोस्त और रिश्तेदार!

Diwali Gift Ideas under 3000: दिवाली का सीज़न शुरू हो चुका है, क्योंकि कुछ ही दिनों के बाद भारत में देश का सबसे लोकप्रिय त्यौहार दिवाली आने वाली है. इस मौके पर लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट देते हैं. अगर आप इस दिवाली पर अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को कोई टेक प्रोडक्ट गिफ्ट करना चाहते हैं और आपका बजट 3000 रुपये तक का है, तो आइए हम आपको कुछ बेहतरीन प्रोडक्ट्स के बारे में बताते हैं.

OnePlus Nord Buds 3 Pro

आप इस दिवाली पर अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को वनप्लस के इस शानदार वायरलेस ईयरबड्स गिफ्ट कर सकते हैं. इसकी एमआरपी 3,699 रुपये है, लेकिन फ्लिपकार्ट दिवाली सेल में यह सिर्फ 2,799 रुपये में बिक रहा है. इसके अलावा एसबीआई  कार्ड से पेमेंट  करने पर इसपर 10 प्रतिशत का अतिरिक्त डिस्काउंट  भी मिल सकता है.

Realme Band 2 

3000 रुपये से कम के बजट में आप स्मार्ट फिटनेस बैंड भी गिफ्ट कर सकते हैं. आजकल भारत में लोगों के बीच अपने-आप को फिट रखने का ट्रेंड चल रहा है और उनके इस ट्रेंड में फिटनेस बैंड की बड़ी भूमिका होती है. ऐसे में आप रियलमी के इस फिटनेस बैंड को भी दिवाली के मौके पर अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को गिफ्ट कर सकते हैं. इसकी कीमत 2,999 रुपये है. दिवाली सेल के मौके पर कुछ चुनिंदा बैंक ऑफर्स भी मिल सकते हैं.

boAt Stone 1200F

आप इस दिवाली पर अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को एक पोर्टेबल स्पीकर भी गिफ्ट कर सकते हैं. 3000 से कम कीमत में कई बढ़िया पोर्टेबल स्पीकर्स मार्केट में उपलब्ध हैं, लेकिन बोट का यह स्पीकर शानदार स्पीकर्स में से एक है. फ्लिपकार्ट पर इसे 30 हजार से ज्यादा लोगों ने औसतन 4.3 स्टार्स दिए हैं. इसकी एमआरपी 6,999 रुपये लेकिन इस वक्त इसे 2,999 रुपये में बेचा जा रहा है. इसके अलावा चुनिंदा बैंक कार्ड से अतिरिक्त बैंक डिस्काउंट भी मिल रहे हैं.

Xiaomi Power Bank 4i 

3000 रुपये से कम रेंज में टेक प्रोडक्ट गिफ्ट करना चाहते हैं तो शाओमी का यह पॉवरबैंक भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. इस पॉवरबैंक की कीमत 3,999 रुपये है, लेकिन अमेजन सेल में इसे सिर्फ 1,999 रुपये में खरीद सकते हैं. कुछ बैंक कार्ड से पेमेंट करने पर अतिरिक्त बैंक डिस्काउंट भी मिल सकता है. इस पॉवरबैंक में 20000mAh की क्षमता है, मतलब आप 5000mAh वाले फोन को 4 बार फुल चार्ज कर सकते हैं. इसके अलावा आप इससे 3 डिवाइस को एक बार में चार्ज कर सकते हैं. यह 33W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है.

JioPhone Prima 2 4G

इस लिस्ट में आखिरी आइटम जियो के द्वारा लॉन्च किया गया एक लेटेस्ट 4जी फोन है. इस फोन का नाम JioPhone Prima 2 4G है. इसकी कीमत 2,799 रुपये है. इसे भी आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को गिफ्ट कर सकते हैं. जियो का यह फोन किसी साधारण फीचर फोन से काफी बेहतर है. इसमें जियो की 4जी कनेक्टिविटी के साथ-साथ  YouTube, JioTV, JioCinema, JioSaavn, Facebook और WhatsApp भी चलता है. इतना ही नहीं, इस फोन से JioPay का इस्तेमाल यूपीआई पेमेंट भी की जा सकती है.

यह भी पढ़ें:

Free Fire Max Booyah Pass November 2024 की डेट और डिटेल्स आई सामने, फ्री मिलेंगे ये रिवॉर्ड्स!

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button