टैकनोलजी

BSNL का धुंआधार प्लान, डेली 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग, कीमत 400 रुपये से भी कम

BSNL: देश में प्राइवेट कंपनियों द्वारा प्लान्स की कीमतें बढ़ाने के बाद हजारों यूजर्स बीएसएनएल की ओर आकर्षित हो रहे हैं. ऐसे में बीएसएनएल भी अपने ग्राहकों के लिए आय दिन नए-नए प्लान्स भी पेश कर रही है. बता दें कि देश में बीएसएनएल (BSNL 4G) ने अपने नेटवर्क को काफी तेजी से बढ़ाने का काम भी शुरू कर दिया है. वहीं मार्च 2025 तक देशभर में बीएसएनएल की 4G सर्विस भी शुरू हो जाएगी. ऐसे में आज हम आपको बीएसएऩएल के नए प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको डेली 2GB इंटरनेट डेटा के साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिल जाएगी. वहीं इसकी वेलिडिटी भी 5 महीनों तक की है.

BSNL का 400 रुपये से कम वाला प्लान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि BSNL के इस प्लान की कीमत 397 रुपये है. इस प्लान उन लोगों के लिए काफी शानदार माना जा रहा है जो स्मार्टफोन में सेकेंडरी सिम के तौर पर बीएसएनएल का सिम रखते हैं. इस सस्ते प्लान की वेलिडिटी 5 महीनों की है यानी एक बार रिचार्ज कराने पर आपको 150 दिनों तक कोई रिचार्ज नहीं कराना है.

मिलते हैं ये बेनिफिट्स

बीएसएनएल के इस 397 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को कई साने बेनिफिट्स मिलते हैं. इस प्लान में यूजर्स को 30 दिनों के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलती है. इसका मतलब है कि आप किसी भी नेटवर्क पर कॉल कर सकते हैं. हालांकि कंपनी यूजर्स को 150 दिनों तक फ्री इनकमिंग कॉल्स की सुविधा इसमें देती है. मतलब इस प्लान को खरीदने के बाद आप नंबर बंद होने की टेंशन से फ्री हो जाएंगे.

आपको बता दें कि पहले 30 दिनों तक आपको डेली 2जीबी इंटरनेट डेटा के साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा मिल जाती है. वहीं डेटा लिमिट खत्म होने पर आपको 40Kbps की स्पीड मिलेगी. वहीं शुरूआती 30 दिनों के लिए आपको इस प्लान में डेली 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं. ऐसे में बीएसएनएल का यह प्लान लोगों के सिम को चालू रखने के लिए सस्ता माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें:

13 OTT ऐप्स सब्सक्रिप्शन और डेली 2GB डेटा, Jio ने लॉन्च किया अपना नया प्लान! जानें बेनिफिट्स

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button