टैकनोलजी

रक्षाबंधन पर अपनी बहन को दें ये यूनिक गिफ्ट, सोच से भी अलग है आइटम्स

Best Rakshabandhan Gifts for sister: भारत में भाई और बहन के प्यार को दर्शाने के लिए सबसे बड़ा त्योहार रक्षाबंधन है. इस त्योहार का इंतजार हर भाई-बहन को रहता है. इस त्योहार में बहन भाई को राखी बांधती है और भाई अपनी बहन को गिफ्ट देता है. इस साल रक्षाबंधन का त्योहार 19 अगस्त को मनाया जाएगा. ऐसे में हर भाई के मन में सबसे बड़ा सवाल यही है कि अपने बहन को क्या गिफ्ट देना चाहिए. आइए हम आपको कुछ यूनिक गिफ्ट के बारे में बताते हैं. 

Chef Magic – All-in-One Kitchen Robot  

इस राखी पर अपनी बहन को एक ऐसा उपहार दें जो उनकी जिंदगी को और भी आसान बना दे. Wonderchef का Chef Magic ऑल-इन-वन किचन रोबोट उनकी रसोई की सभी जरूरतों को पूरा करेगा, जिससे उन्हें घंटों तक किचन में वक्त बिताने की जरूरत नहीं पड़ेगी. यह पूरी तरह से ऑटोमेटिक है और खाना बनाने के हर काम को खुद ही कर लेता है. गर्मियों में किचन की परेशानियों से राहत दिलाने के लिए सेफ मैजिक से बेहतर तोहफा कुछ और नहीं हो सकता. इस राखी पर अपनी बहन को सेफ मैजिक गिफ्ट करें और उन्हें किचन के कामों से फुर्सत दिलाएं.

Nutri-Pot 3L Electric Pressure Cooker with 7-in-1 Functions

इस राखी पर अपनी बहन को एक ऐसा उपहार दें जो उनके किचन को स्मार्ट बना दें. वंडरसेफ का Nutri-Pot 3L Electric Pressure Cooker, जो 7-in-1 फ़ंक्शन्स के साथ आता है और Alexa से भी कनेक्ट होता है. अब आपकी बहन को सिर्फ अपनी आवाज़ का इस्तेमाल करना होगा, और Nutri-Pot उनके लिए खाना तैयार कर देगा. यह मल्टीफंक्शनल कुकर खाना पकाने की पूरी प्रक्रिया को आसान और तेज़ बना देता है, जिससे उन्हें घंटों तक किचन में वक्त बिताने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इस राखी पर अपनी बहन को Nutri-Pot गिफ्ट करें और उन्हें एक ऐसा सहायक दें जो उनकी हर रसोई की ज़रूरत को एक आवाज़ पर पूरा कर दे.

Wonderchef Platinum Air Fryer, Digital, Rapid Air Technology

तेल से भरपूर खाना सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है, और अगर आप अपनी बहन को इस नुकसान से बचाना चाहते हैं, तो इस रक्षाबंधन पर Platinum Air Fryer एक बेहतरीन तोहफा हो सकता है. यह एयर फ्रायर Rapid Air Technology का उपयोग करता है, जिससे बिना तेल के भी खाना कुरकुरा और स्वादिष्ट बनता है. इसमें डिजिटल इंटरफेस और तापमान व समय को कंट्रोल करने की सुविधा है, जिससे इसका इस्तेमाल करना बेहद आसान है. 5 लीटर की क्षमता होने के कारण यह बड़े परिवारों के लिए भी एकदम सही है. एक साल की वारंटी के साथ, यह आपकी बहन के किचन में एक स्टाइलिश और सेहतमंद अपग्रेड हो सकता है. इस राखी पर सेफ मैजिक के साथ Platinum Air Fryer गिफ्ट करें और उनकी जिंदगी को और भी सरल और स्वस्थ बनाएं.

यह भी पढ़ें:

Free Fire Max में चल रहा Super Void Bizon इवेंट, इन गेमिंग रिवॉर्ड्स को पाने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button