टैकनोलजी

अब से कुछ ही देर में शुरू होगा Meta का मेगा इवेंट, कई प्रोडक्ट्स होंगे लॉन्च, यहां देखें लाइव

Meta Connect 2024: फेसबुक का बड़ा इवेंट मेटा कनेक्ट 2024 आज यानी 25 सितंबर 2024 को होने वाला है. इस इवेंट में कंपनी दो नए गैजेट्स को लॉन्च करने वाली है. दरअसल, Meta का यह एनुअल इवेंट है जिसमें वह नए हार्डवेयर और एआई पावर्ड प्रोडक्ट लॉन्च करने वाली है. इसके अलावा माना जा रहा है कि कंपनी इस इवेंट में अपने नए विएयेबल डिवाइस को भी लॉन्च कर सकती है.

कब है इवेंट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Meta Connect 2024 इवेंट आज यानी बुधवार, 25 सितंबर 2024 को भारतीय समयानुसार रात 11:30 बजे आयोजित होने वाला है. इस इवेंट को फेसबुक पर लाइव देखा जा सकता है. जानकारी के मुताबिक, इस इवेंट में कंपनी AR/VR डिवाइस को लॉन्च कर सकती है.

Orion AR Glasses

इस मेगा इवेंट में कंपनी पहला ऑग्मेंटेड रियलिटी (AR) ग्लास को लॉन्च कर सकती है. इस डिवाइस का नाम Orion AR Glasses रखा गया है. ये नया डिवाइस Meta Quest जैसे फीचर्स के साथ सीमलेस ऑग्मेंटेड रियलिटी एक्सपीरियंस ऑफर करेगा. इसके अलावा इस डिवाइस में होलोग्राफिक डिस्प्ले, माइक्रोफोन, कैमरा और एआई इंटेग्रेशन जैसे फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे.

Meta Quest 3S

मेटा इस इवेंट में अफोर्डेबल VR हेडसेट Quest 3S को भी पेश करने वाली है. इस डिवाइस की कीमत मानी जा रही है कि करीब 25 हजार रुपये तक हो सकती है. यह हेडसेट Quest 2 को रिप्लेस करेगा. माना जा रहा है कि ये डिवाइस 128GB स्टोरेज के साथ उतारा जा सकता है.

Meta-Rayban स्मार्ट ग्लास

इन दो डिवाइसों के अलावा Meta अपने इस मेगा इवेंट में एक नया मेटा-रेबैन स्मार्ट ग्लास को भी लॉन्च करने की तैयारी में है. Meta-Rayban Smart Glasses स्लीक डिजाइन, बेहतर बैटरी लाइफ, इन्हेंस ऑडियो परफॉर्मेंस और एआई कैपेबिलिटीज के साथ लॉन्च किया जाएगा.

इतना ही नहीं माना जा रहा है कि कंपनी इस इवेंट में फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए कई अलग-अलग फीचर्स भी लॉन्च कर सकती है. इसके अलावा कंपनी चैटबॉट Llama 3.1 के नए वर्जन को ओपन-सोर्स मॉडल के साथ भी पेश कर सकती है. ऐसे में इस मेगा इवेंट में बहुत कुछ नया मिलने वाला है जो लोगों को पसंद आ सकता है.

यह भी पढ़ें:

5500mAh की बैटरी और 6.7 इंच के एमोलेड डिस्प्ले के साथ आया Vivo का 5G स्मार्टफोन, बेहद स्टाइलिश है डिजाइन

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button