टैकनोलजी

BGMI में UC को फ्री में कैसे पाएं? इस्तेमाल करें ये तरीके और मुफ्त में पाएं धांसू गेमिंग आइटम्स

BGMI Tips in Hindi: पबजी के बैन होने के बाद भारत में क्राफ्टन ने भारतीय नियमों के अनुसार एक बैटल रॉयल गेम डेवलप किया, जिसका नाम बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया है. इस गेम को शॉर्ट में बीजीएमआई भी कहते हैं. इस गेम में कई खास गेमिंग आइटम्स मौजूद हैं, जिनके साथ गेम खेलने का मजा ही कुछ ओर होता है, लेकिन इन गेमिंग आइटम्स को पाने के लिए गेमर्स को UC यूसी खर्च करने पड़ते हैं. 

BGMI में कैसे पाएं फ्री यूसी?

दरअसल यूसी बीजीएमआई की इन-गेम करंसी है, जिसे गेमर्स असली पैसे खर्च करके खरीदते हैं, लेकिन गेमिंग वर्ल्ड में कुछ ऐसे तरीके भी मौजूद हैं, जिनके जरिए गेमर्स एक भी रुपया खर्च किए बिना भी अपने गेमिंग अकाउंट में यूसी जमा कर सकते हैं और उसके बाद उन यूसी का इस्तेमाल करके मुफ्त में कई गेमिंग आइटम्स को पा सकते हैं. आइए हम आपको ऐसे ही कुछ खास तरीकों के बारे में बताते हैं.

Google Opinion Rewards

गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड्स एक ऐप है, जो यूज़र्स को अलग-अलग प्रकार के कई सर्वे में भाग लेने का मौका देता है. गेमर्स इस ऐप में दिए गए सर्वे वाले टास्क को पूरा करते हैं और उसके बदले गेमर्स को गूगल प्ले बैलेंस मिलते हैं, जिनका इस्तेमाल गेमर्स बीजीएमआई का यूसी खरीदने के लिए कर सकते हैं. इस तरह से गेमर्स को मुफ्त में यूसी मिल सकता है.

Giveaways

आजकल इंटरनेट पर बहुत सारे ऐसे यूट्यूब चैनल्स और पेज मौजूद हैं, जो गेमर्स को गिवअवे के रूप में बीजीएमआई के यूसी देते हैं. इसके लिए गेमर्स को सिर्फ ऐसे यूट्यूब चैनल्स या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर नज़र रखनी है, जो गिवअले में यूसी देते हैं.

Custom Room/Tournaments

यूट्यूब पर ऐसे कई गेमिंग क्रिएटर्स मौजूद हैं, जो डेली कस्टम रूप और टूर्नामेंट्स का आयोजन करते हैं. इन टूर्नामेंट्स में गेमिंग कंटेंट क्रिएटर्स यूसी, एलीट रॉयल पास समेत कई अन्य आइटम्स रिवॉर्ड्स के रूप में बिल्कल मुफ्त देते हैं. आप ऐसे टूर्नामेंट्स पर भी नजर बनाकर रख सकते हैं और उसमें भाग लेकर फ्री में यूसी जमा कर सकते हैं.

Poll Pay App

ऊपर बताए गए सभी तरीकों के अलावा एक तरीका पोल पेय ऐप भी है. यह ऐप भी गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड्स की तरह ही काम करता है. इसके जरिए गेमर्स को क्विज़ में भाग लेना होता है और कुछ आसान टास्क को पूरा करना होता है. उसके बाद गेमर्स को इनाम के रूप में गूगल प्ले बैलेंस दिए जाते हैं, जिनका इस्तेमाल वो बीजीएमआई के यूसी को खरीदने के लिए कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Best Alternatives of Free Fire Max: फ्री फायर मैक्स बैन हो गया तो कौनसा गेम खेलेंगे आप? यहां देखें पूरी लिस्ट

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button